Google Me Apne Post Ko 1 Minute Me Index Kaise Kare

Google Me Apne Post Ko 1 Minute Me Index Kaise Kare

Post Ko Index Karne Ki techniq hum aapko Bata Rahe Hai. Is Trick se Aap Apne Website Ke kisi post Ko 1 Minute index kar sakenge.
Jab hum apni koi website banate hai to usme apne article Download ya upload jaroor karte honge. To Is article ke prachar ke hum social media aur search engine ka sahara lete hai jisse ki hamari articlle logo tak jaldi se jaldi pahuch sake aur log bahut jaldi hamare post ko dekh sake. To Aaj is post me aap ko ye batayenge ki apne article ko search engine me jaldi se kaise laye jisse ki hamari website ki traffic aur logo tak pahuch jaldi se jaldi ho sake. Is post me Do Method se indexing aapko batayenge. 


Hume apne article ko bahut kam samay me google search me kyo lana chahiye?

Hume apne post ko jaldi se google me lane se visiter tak hamari pahuch jaldi se ho jati hai jisse ki hamare website  par wo dobara aaye.  Aur jab hum apne website ke liye apne article ko search engine me late hai to isse hamare site ki page ki sthiti bhi improve hoti hai. Wo alag baat hai hamare dwara index kiye hue page google ke pahle page par aaye. 


1. First Method

Is method ke dwara ke hum apne site ke page ko siddhe google search ke dwara hi submit karna janenge. aur aap ko isme apne us id login ho jisse aapke website ki sitemap submit ki ho. Google search me us id se login bhi hona chahiye.
step 1. Sabse pahle aap google search me submit url to google likhkar search kare.

step 2. Iske baad search hokar ek short cut url box search karne ke dauran hi open hoga.




step 3. Phir aap is box me apne website ke url ko copy karke isme paste kar de.


step 4. Phir submit par click kar de phir aapse capthcha code se verify karne ke liye kaha jayega. aap ise verify kare. 

step 5. Jab aap verify kar lenge to apne aap google search ke liye submit ho jayega aur 1 ya 2 ghante baad search engine me show lagega. Kabhi-kabhi ye sirf 5-10 minute hi leta hai bashartte aapke website ki seo achi ho.

2. Second Method

Is method me hum sidhe aap google search console  ke through apne website ke pages ko index karna janenge. Start karne se pahle aap nischit kare ki aapke website ki sitemap webmaster me submit ho. 
step 1. Sabse pahle aap google search console likhkar search kare. OR aap direct jane ke liye yaha click kare

step 2. Ab aap yadi Apne google account se login nahi kiye hai to aap apne email id se login kijiye. jab aap login kar chuke hai. To Apne Website ke properties par click kare. 

step 3. Ab aap Crawl>> Fetch as google par click kare.

step 4. Ab ek window open hogi jisme aapko apne website ka url dalna hai. Jisme aap apne website ka homepage adderss nahi rahna chahiye. 




step 5. Ab Fetch and render par click kare. Aap aap Google search search me apni post ko submit kar chuke hai. Ab aapko apne post ko index karna hai. 


step 6. Ab aap ka url page ke niche aa gaya hai ab aap us page ko index karne ke liye Request indexing par click kare. Ab aap ko verify karne ke liye bolega.



step 7. Jab verify kar le to aap Go par click kare. Ab aapka page index ke liye submit ho chuka hai. ab Aapka page kuch hi samay me index ho jayega.


Latest Article
To Ye thi jankari ki Google search me apne website ko jaldi se kaise laye. Humne aap ko two  method se index  karne ki jankari di. Hume ummeed hai ki ye jankari labhprad hogi. Agar aap is post ko pasand karte hai to aap is post ko share jaroor kare.